Breaking News देश

पाकिस्तान की चाल का पर्दाफाश, LoC पर हथियारों से लैस ड्रोन कर रहा तैनात

पाकिस्तान के पास इस समय UCAV बराक किस्म के ड्रोन हैं जो टोह लेने के लिए काम में लाए जाते हैं. लेकिन पाकिस्तान अब आने वाले दिनों में अपनी ड्रोन क्षमता बढ़ाने की कोशिश में लगा है. रिपोर्ट तो ये भी हैं कि चीन से नए तरीके के आर्म्ड ड्रोन खरीदकर पाकिस्तान एलओसी पर भारी संख्या में तैनाती करने में जुटा है. इस रिपोर्ट के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां और ज्यादा चौकन्नी हो गई हैं और बीएसएफ, सेना और वायु सेना को अलर्ट कर दिया गया है.

बालाकोट में जैश-ए मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर भारतीय वायु सेना की स्ट्राइक से पाकिस्तान के हुक्मरान और सेना बौखला गई है. इस बौखलाहट का आलम ये है कि पाकिस्तानी सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के उस पार कई जगहों पर भारी हथियारों से लैस यूएवी यानी ड्रोन तैनात करने में जुटा है. इस संबंध में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने अपनी रिपोर्ट सुरक्षा महकमे में शेयर की है.

इस रिपोर्ट से ये पता चला है कि पाकिस्तान पूंछ, राजौरी, उरी, नौशेरा और सुंदरबनी जैसे करीब दर्जन भर जगहों पर आर्म्ड यूएवी तैनात करने में जुटा है. इससे पहले आपको बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान ने भारत की एयर स्ट्राइक के बाद कई जगहों पर ड्रोन उड़ाए थे,