Uttar Pradesh अन्य खबरें

👉मोदी जी व योगी जी तो बहुत कुछ कर रहे हैं पर बट्टा लगा रहे हैं बिचौलिए—– 👉सरकारी मशीनरी भी बिचौलियों पर नहीं लगा पा रही अंकुश—- 👉 भ्रष्टाचार का शिकार हो रही सरकार की योजनायें।

कौशांबी-✍️ मूरतगंज विकासखंड क्षेत्र का वह गांव जहां पिछले दिनों डीपीआरओ व परियोजना निर्देशक जांच करने पहुंचे थे, जांच के दौरान अफसरों की टीम क्या किया यह तो स्पष्ट कर पाना मुश्किल है लेकिन उक्त गांव के गरीबों का दर्द इस तरह से है कि वह सरकार की सराहना तो करते हैं लेकिन बिचौलियों के हावी होने से योजनाओं का लाभ ना पाने को लेकर मायूस भी हैं। जिक्र करें तो क्षेत्र के ग्राम सभा काजू मजरा हौसी निवासी एक वृद्ध अशर्फी लाल पुत्र स्व0 दिनई लाल से जब पत्रकारों की टीम ने उसका दर्द जाना तो उसने साफ तौर पर बयां किया कि मोदी जी योगी जी तो बहुत कुछ कर रहे हैं लेकिन जिले व क्षेत्र में हावी बिचौलिए योजनाओं का संचालन जमीन में पात्रों तक ना पहुंचने देने में अपनी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। जिसके
चलते योजनाओं का संचालन अपने सही दिशा और पात्र लोगों तक नहीं पहुंच पाता है इसे लेकर जहां गरीब अपनी किस्मत और जिम्मेदारों पर आरोप लगाकर मायूस हो जाता है वहीं अमीर जादे लोग जिम्मेदारों से सांठ-गांठ कर सुविधा शुल्क के रूप में मोटी रकम देकर पात्रों के नाम आने वाली सरकारी योजनाओं को अपने नाम कराने में परहेज नहीं कर रहे हैं । सबसे बड़ी बात तो यह है कि जनप्रतिनिधि भी इस खेल में जहां अपनी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं वहीं सरकारी मशीनरी भी उनका साथ कदम से कदम मिलाकर देने से बाज नहीं आ रही है। गांव के गरीब पात्र लोगों ने इस ओर तेजतर्रार जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा का ध्यान आकृष्ट कराते हुए मांग किया है कि यदि एक बार ग्रामसभा काजू में चौपाल लगाकर उनका दर्द सुना जाए।

ब्यूरो रिपोर्ट- आशीष पांडेय चरवा