Uttar Pradesh

वरिष्ठ पत्रकार नितेश श्रीवास्तव से बदसलूकी के मामले में हरिहरगंज चौकी इंचार्ज व सिपाही लाइन हाज़िर कप्तान ने सीओ सिटी को सौंपी जाँच, कोतवाली के एक उपनिरीक्षक व चार सिपाही भी कार्यवाई की जद में।

फतेहपुर। जनपद के वरिष्ठ पत्रकार व फ़तेहपुर प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष नितेश श्रीवास्तव से बदसलूकी के मामले को लेकर फ़तेहपुर प्रेस क्लब का एक प्रतिनिधि मंडल आज अध्यक्ष नागेन्द्र प्रताप सिंह की अगुवाई में पुलिस अधीक्षक श्रीरमेश से मिलकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई और तत्कालिक कार्यवाई की माँग की।
मामले को गम्भीरता से लेते हुए एसपी ने हरिहरगंज चौकी इंचार्ज कालिका प्रसाद सिंह व सिपाही श्याम नारायण दुबे को तत्काल प्रभाव से लाइन हाज़िर कर दिया। साथ ही समूचे प्रकरण की जाँच सीओ सिटी को सौंप दी है, जिसमें कोतवाली के एक उपनिरीक्षक व चार सिपाहियों की भूमिका की भी पड़ताल होगी।
ग़ौरतलब है कि अपनी अजीबोग़रीब फ़ितरत के लिये प्रायः चर्चा में रहने वाले हरिहरगंज चौकी इंचार्ज कालिका प्रसाद सिंह ने बीती रात्रि हरिहरगंज नाका के पास एक ख़बर की ख़ुन्नस में पत्रकार नितेश श्रीवास्तव व तीन अन्य से उस समय बदसलूकी की जब वह अपने एक मित्र की बीमार पत्नी के लिये दवा लेने जा रहे थे। क्योंकि घटना के समय पुलिस वाहन में सदर कोतवाली के एक उपनिरीक्षक व चार सिपाही भी मौजूद थे, इसलिये इन पर भी कार्यवाई की अपेक्षा की गई। जिस पर कप्तान ने सीओ सिटी को इनकी भूमिका की भी जाँच करने के निर्देश दिये।
इस घटनाक्रम में चौकी के सिपाही श्याम नारायण दुबे की भी बदमिज़ाजी सामने आई इसलिये चौकी इंचार्ज के साथ-साथ उसे भी तत्काल प्रभाव से लाइन हाज़िर कर दिया गया। साथ ही जाँच उपरांत दोसी पुलिस कर्मियों के ख़िलाफ़ भी क़ानूनी कार्यवाई की माँग की गई।कप्तान ने पत्रकारों को भरोसा दिलाया कि इस मामले में कोई भी दोसी बच नहीं पायेगा और भविष्य में किसी भी पत्रकार के साथ ऐसी घटना नहीं होने दी जायेगी।
इस मौक़े पर क्लब के पदाधिकारी एवं वरिष्ठ पत्रकार भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- सुशील पांडेय